Basic Ka Teacher.Com Welcomes you….बेसिक का टीचर. कॉम में आपका स्वागत है

Translate

Wednesday, 28 December 2016

*दो लाख का एरियर निकालने के लिए बिलबाबू मांग रहा था 50 हजार, दबोचा*

*दो लाख का एरियर निकालने के लिए बिलबाबू मांग रहा था 50 हजार, दबोचा*

2016-12-28 15:40:50
आगरा। शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार का एक और मामला सामने आया है। शिक्षक से रिश्वत मांग रहे बिल बाबू को विजीलेंस की टीम ने रंगे हाथों पकड़ लिया। बिलबाबू एक शिक्षक से एरियर निकालने के नाम पर पचार हजार रुपये की रिश्वत ले रहे थे। इसकी शिकायत शिक्षक ने विजीलेंस टीम से की थी। पकड़े गए बाबू से टीम पूछताछ कर रही है। मामला सामने आने पर शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा है।

*नोटबंदी में* मांगे नए नोट नोटबंदी के दौर में पचास हजार की रिश्वत हैरान कर देगी। आगरा के थाना फतेहाबाद क्षेत्र में बुधवार को विजीलेंस की टीम को एक रिश्वत की सूचना मिली थी। शिक्षक से एरियर के दो लाख रुपये की धनराशि निकालने के नाम पर शिक्षा विभाग का फतेहाबाद का एबीआरसी बिलबाबू पचास हजार रुपये की मांग कर रहा था। इसके बाद विजीलेंस टीम ने जाल बिछाया। विजीलेंस टीम ने शिक्षक को पचास हजार रुपये पर निशानी लगाई और शिक्षक को रुपये देने के लिए भेजा। जैसे ही शिक्षक ने रुपये बिलबाबू को थमाए और एरियर के लिए हामी भरी, उसी दौरान वहां विजीलेंस की टीम ने उसे दबोच लिया।
*शिक्षा विभाग में खलबली* विजीलेंस की कार्रवाई से शिक्षा विभाग में खलबली मची हुई है। कोई भी अधिकारी इस मामले में कुछ बोलने को तैयार नहीं है। इस संबंध में जब जिले के शिक्षा अधिकारियों से बात की गई, तो उन्होंने इस संबंध में कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। वहीं खलबली ये है कि बिलबाबू से विजीलेंस की टीम पूछताछ कर रही है। कहीं ऐसा न हो कि बड़े *अधिकारियों के नाम बिलबाबू खोल दें।*पकड़े गए बिल बाबू का नाम भूप सिंह बताया गया है। खंड शिक्षा अधिकारी से लेकर वित्त एवं लेखाधिकारी तक खलबली मची हुई है।

No comments:

Post a Comment