Basic Ka Teacher.Com Welcomes you….बेसिक का टीचर. कॉम में आपका स्वागत है

Translate

Wednesday, 1 February 2017

नई अंशदायी पेंशन कटौती के बारे में शिक्षक व कर्मचारी रहेंगे अपडेट, मोबाइल नंबर एवं ई-मेल एड्रेस अपडेट कराने का निर्देश

नई अंशदायी पेंशन कटौती के बारे में शिक्षक व कर्मचारी रहेंगे अपडेट, मोबाइल नंबर एवं ई-मेल एड्रेस अपडेट कराने का निर्देश

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षक व कर्मचारियों को वेतन व अन्य सूचनाएं समय से मिल रही हैं। इसी में अब नई अंशदान पेंशन का भी नाम जुड़ गया है। परिषद ने इस स्कीम के तहत आच्छादित सभी शिक्षक व कर्मचारियों को पेंशन से भी अपडेट रखने के लिए कदम उठाए हैं।

परिषद के वित्त नियंत्रक मणिशंकर पांडेय ने प्रदेश के सभी वित्त व लेखाधिकारियों को निर्देश दिया है कि नई अंशदान पेंशन योजना के तहत एक अप्रैल 2005 या उसके बाद नियुक्त परिषदीय शिक्षक या शिक्षणोत्तर कर्मचारियों को अंशदान कटौती की जानकारी दी जानी है। इसके लिए सभी का मोबाइल नंबर एवं ई-मेल एड्रेस अपडेट कराने का निर्देश हुआ है। इस कार्य को जल्द पूरा करने की भी हिदायत दी गई है। 

⚫  भुगतान तय प्रारूप पर ही भेजे 
वित्त नियंत्रक भोलानाथ ने वित्त एवं लेखाधिकारियों को निर्देश भेजा है कि सूबे के अशासकीय सहायता प्राप्त एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों के वेतन भुगतान के लिए सूचनाएं तय प्रारूप पर ही भेजे। कई जिलों से सीडी में जो सूचनाएं भेजी गई है वह वेतनमांग पत्र से भिन्न हैं।  वहीं, शामली, रायबरेली, फतेहपुर, कासगंज, फैजाबाद, संतकबीर नगर, अमरोहा एवं अंबेडकर नगर को कई बार निर्देश देने के बाद भी सूचनाएं उपलब्ध नहीं कराई जा रही हैं। निदेशालय से सभी जिलों को एक प्रारूप भी भेजा गया है। इसी पर वेतन एवं अन्य सूचनाएं भेजने को कहा गया है।

No comments:

Post a Comment