Welcome to BASIC KA TEACHER.COM

Translate

Monday 7 May 2018

टीईटी पास शिक्षामित्रों को मिलेगी उत्तीण अंकों में छूट-मुख्यमंत्री

टीईटी पास शिक्षामित्रों को मिलेगी उत्तीण अंकों में छूट-मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 68,500 शिक्षक भर्ती में टीईटी पास शिक्षामित्रों को परीक्षा में उत्तीर्ण अंक में छूट और 25 फीसदी अधिक भारांक दिए जाने की मांग पर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने ये निर्देश टीईटी पास शिक्षामित्रों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बाद अधिकारियों को दिए।
टीईटी पास शिक्षामित्रों ने मांग रखी कि सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में पास अंकों की सीमा में छूट और 25 प्रतिशत अतिरिक्त भारांक और टीईटी 2013 की वैधता को भर्ती परीक्षा तक बढ़ाने का अनुरोध भी किया गया। सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक मुख्यमंत्री ने विभागीय अपर मुख्य सचिव राज प्रताप सिंह को प्रतिनिधिमण्डल की मांगों को स्वीकार करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करते हुए शासनादेश जारी करने के निर्देश दिए हैं ताकि भर्ती परीक्षा में टीईटी पास शिक्षामित्रों को किसी प्रकार की समस्या न आए। मुलाकात के दौरान मुख्य सचिव राजीव कुमार, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल मौजूद रहे।
शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा 27 मई को आयोजित करने की योजना है। इस भर्ती परीक्षा में पास होने वाले ही 68,500 शिक्षक भर्ती में शामिल हो पाएंगे। अभी पास होने के लिए उत्तीण अंक 40 फीसदी रखे गए हैं लेकिन इसे 33 फीसदी करने पर विचार किया जा रहा है।3

No comments:

Post a Comment