Basic Ka Teacher.Com Welcomes you….बेसिक का टीचर. कॉम में आपका स्वागत है

Translate

Sunday, 11 August 2019

उत्तर प्रदेश यूपीएसईएसएसबी 4319 शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जल्द करेगा जारी


उत्तर प्रदेश यूपीएसईएसएसबी 4319 शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जल्द करेगा जारी




UPSESSB Recruitment 2019: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) शिक्षक हजारों पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट www.upsessb.org पर जल्द जारी करेगा. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.






UPSESSB Recruitment 2019: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), शिक्षक 4319 पदों पर भर्तिया करने जा रहा है. यह भर्ती पिछले 40 वर्षों में सबसे ज्यादा पदों पर की जाने वाली भर्ती होगी. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) की तरफ से इस भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट www.upsessb.orgपर नोटिस जल्द जारी किया जाएगा. जो अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और आर्ह हैं वो उनको सलाह है कि विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.


रिपोर्ट्स की मानें की राज्य भर के विभिन्न कॉलेजों में प्रवक्ता, प्रधानाध्यापक और प्रधानाचार्य के कुल 25 हजार से ज्यादा पद खाली हैं. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) की तरफ से इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के बाद किया जाएगा. नियुक्तियों से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

यूपीएसईएसएसबी शिक्षक पदों पर कैसे करें आवेदन : UPSESSB Jobs 2019 How to Apply

यूपीएसईएसएसबी शिक्षक पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.


यूपीएसईएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.


यूपीएसईएसएसबी शिक्षक पदों का फॉर्म भरें.


यूपीएसईएसएसबी शिक्षक पदों पर भरने के बाद एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.


सूत्रों की मानें तो विभाग की तरफ से प्रवक्ता, प्रधानाध्यापक और प्रधानाचार्य के पदों पर नियुक्तियों के लिए नोटिफिकेशन अगस्त के आखिरी सप्ताह में जारी कर सकता है. अगस्त के आखिरी सप्ताह में नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.

No comments:

Post a Comment