Welcome to BASIC KA TEACHER.COM

Translate

Saturday 7 December 2019

CTET December 2019 special checklist


CTET दिसंबर 2019 परीक्ष हेतु चेक लिस्ट



1️⃣यदि उम्मीदवार के हस्ताक्षर या तस्वीर अनुपस्थित है या CTET-DECEMBER 2019 के लिए ऑनलाइन एडमिटकार्ड में उम्मीदवार से संबंधित उचित / दृश्य/फ़ोटो नहीं है, तो ऐसे उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने हस्ताक्षर और फ़ोटो की स्कैन की हुई प्रति ई-मेल onctetdemel2019@gmail.com के माध्यम से CTET यूनिट को फोटो को एडमिट कार्ड में शामिल करने के लिए CTET यूनिट से संपर्क करें।

#जिन #उम्मीदवारों के #पास उचित / #दृश्य #फोटो और #हस्ताक्षर के #बिना #एडमिट #कार्ड है, उन्हें किसी भी #हालत में CTET #दिसंबर 2019 में #उपस्थित #होने की #अनुमति नहीं दी #जाएगी।


2️⃣कृपया विवरण अर्थात् नाम, जन्मतिथि, लिंग, श्रेणी, प्रश्न पत्र का माध्यम, भाषा की पेशकश की जाने वाली भाषा I और / या पेपर II की जांच करें और अंतिम पुष्टि पृष्ठ के साथ एडमिट कार्ड के पेपर II के लिए प्रस्तुत विषय। अंतिम पुष्टि पृष्ठ के साथ मेल न खाने वाले एडमिट कार्ड के किसी विशेष के मामले में, उम्मीदवार आवश्यक सुधार के लिए सीटीईटी से तुरंत संवाद कर सकते हैं।


परीक्षा भवन में क्या क्या सामग्री अवश्य लें जाएं?

1.डाउनलोड की गई एडमिट कार्ड
2. एक फोटो आईडी प्रूफ(original)
(पैन कार्ड, आधार कार्ड, पासआउट, ड्राइविंग आईडी, वोटर आईडी कार्ड)
3. अच्छी क्वालिटी का बॉल पॉइंट का पेन (BLUE / BLACK)
परिक्षा भवन में क्या-क्या सामग्री नहीं ले जायें?
किताबें, नोट, बिट्स ऑफेपर्स, जियोमेटी / पेन्सिल बॉक्स, प्लास्टिक पाउच, पेनसिल पाउच, पेन्सिल, स्केल, लॉग टेबल, WRITING पैड, ERASER, कार्डबोर्ड, इलेक्ट्रानिक उपकरण, घड़ी, कलाई घड़ी, बैग आदि।
#नोट-
१.परीक्षा शुरू होने से 90 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करें।
२. परीक्षा में घबराएं नहीं एकदम सामान्य स्थिति जैसे रहे ।
३. ओएमआर सीट के गोले एकदम कन्फर्म होने पर ही भरे। क्योंकि प्रश्न के उत्तर आप बदल नही सकते।


No comments:

Post a Comment