Welcome to BASIC KA TEACHER.COM

Translate

Friday 19 June 2020

उत्तर प्रदेश में कॉलेज और यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं को ले कर सरकार ने दी जानकारी, 30 जून के बाद होंगी आयोजित

उत्तर प्रदेश  में कॉलेज और यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं को ले कर सरकार ने दी जानकारी, 30 जून के बाद होंगी आयोजित

 


यूपी के कॉलेज और यूनिवर्सिटी में 30 जून के बाद परीक्षाएं आयोजित होंगी

COVID-19 महामारी के कारण देशभर के सभी शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए गए थे. इसी के साथ बोर्ड परीक्षाओं से लेकर कॉलेज और यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई थीं. इन सबके बाद अब उत्तर प्रदेश में यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में दोबारा से परीक्षाएं आयोजित कराने की तैयारी की जा रही है. उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने एक बयान में कहा कि राज्य में यूनिवर्सिटी और कॉलेजों की वार्षिक और सेमेस्टर परीक्षाएं 30 जून के बाद से आयोजित की जाएंगी. उन्होंने सभी संस्थानों को परीक्षाएं आयोजित करने के लिए आवश्यक व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. 

उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने सोशल मीडिया के जरिए कहा, "राज्य की यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में वार्षिक और सेमेस्टर परीक्षाएं 30 जून के बाद आयोजित की जाएंगी." उन्होंने ये भी लिखा, "उच्च शिक्षण संस्थानों में सत्र 2019-20 की परीक्षाएं सम्पन्न कराने हेतु एवं बी-एड-2020 की संयुक्त प्रवेश परीक्षा के आयोजन को सफल बनाने हेतु आवश्यक कार्यवाहियां सुनिश्चित कराई जाएं."

सेमेस्टर एग्जाम और सैनिटाइजेशन

मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने सभी संस्थानों को  परीक्षार्थियों के लिए एल्कोहल बेस्ड सैनिटाइजर की व्यवस्था भी करने के आदेश दिए हैं. 

No comments:

Post a Comment