Basic Ka Teacher.Com Welcomes you….बेसिक का टीचर. कॉम में आपका स्वागत है

Translate

Wednesday, 1 February 2017

टीजीटी-13 गणित का परिणाम घोषित, 805 को मिली टीचरी


टीजीटी-13 गणित का परिणाम घोषित, 805 को मिली टीचरी

UP TGT PGT

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) 2013 गणित का रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया। बालक वर्ग में 761 और बालिका वर्ग में 44 (कुल 805) अभ्यर्थियों का चयन हुआ है।

चयनित अभ्यर्थियों को संस्था आवंटन के लिए चयन बोर्ड में कब बुलाएंगे अभी यह तय नहीं हो सका है। एक-दो दिन में आवंटन तिथि जारी हो जाएगी। अभ्यर्थियों की मेरिट और उनके विकल्प के आधार पर स्कूल का आवंटन किया जाएगा।

चयन बोर्ड ने प्रशिक्षित स्नातक बालक वर्ग के लिए 979 और बालिका वर्ग के लिए 57 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी। हालांकि समायोजन के बाद 805 पद ही बचे। एक फरवरी 2015 को आयोजित टीजीटी-13 गणित की लिखित परीक्षा के लिए 52,232 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इनमें से 2766 अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए चयनित हुए थे।

वेबसाइट पर अपलोड की प्रत्येक अभ्यर्थी की मेरिट

इलाहाबाद। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने टीजीटी-13 गणित के लिए साक्षात्कार में शामिल 2766 अभ्यर्थियों की मेरिट वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। सचिव रूबी सिंह ने बताया कि किसी भी अभ्यर्थी को कोई आपत्ति हो तो साक्ष्य के साथ प्रत्यावेदन दे सकता है। इस मेरिट में प्रत्येक अभ्यर्थी की लिखित परीक्षा, साक्षात्कार व वेटेज आदि के अंकों की जानकारी दी गई है।

No comments:

Post a Comment