Basic Ka Teacher.Com Welcomes you….बेसिक का टीचर. कॉम में आपका स्वागत है

Translate

Saturday, 25 February 2017

*बेसिक शिक्षा में लगा अंकुश, दो बाबू कार्यमुक्त

बेसिक शिक्षा में लगा अंकुश, दो बाबू कार्यमुक्त
----------------------------------------------

*एटा :-* बेसिक शिक्षा विभाग में पिछले दिनों चलती रही मनमानी पर अब अंकुश लगता नजर आ रहा है। कई लिपिकों की मूल तैनाती होने के बावजूद भी अधिकारियों ने उन्हें कार्यालय में ही अतिरिक्त कार्यभार देकर संबंद्ध कर लिया। यहां तक कि मानकों की भी धज्जियां उड़ा दी कि कनिष्ठ लिपिकों को प्रधान लिपिक जैसे पद का कार्यभार तक दे दिया। *अब डीएम के सख्त तेवरों के बाद* फिलहाल दो बाबुओं को कार्यालय से कार्यमुक्त कर मूल तैनाती स्थलों पर भेजा गया है।

जिलाधिकारी द्वारा विभागीय निरीक्षण के दौरान ही विभाग में सुधार के निर्देश दिए थे। इसके बाद जहां स्कूलों में पठन-पाठन सु²ढ़ करने के लिए ब्लॉकवार टीमें बनाकर संयुक्त कार्रवाई शुरू की गई है। वहीं कार्यालय में भी चहेते लिपिकों को सौंपे गए अतिरिक्त पटलों को लेकर भी सुधार की प्रक्रिया तेज की गई है। बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय से संबंद्ध दो लिपिकों को तत्काल इसी प्रक्रिया के तहत हटाते हुए उनके मूल तैनाती स्थलों के लिए कार्यमुक्त किया गया है। खंड शिक्षाधिकारी सकीट के कार्यालय लिपिक प्रभात कुमार यादव को पूर्व शिक्षाधिकारी द्वारा कनिष्ठ होते हुए भी प्रधान लिपिक जैसे पद की जिम्मेदारी सौंप दी गई थी। अब संबंधित लिपिक को सकीट कार्यालय के लिए कार्यमुक्त कर दिया गया है।

इस तरह बीएसए रमाकांत वर्मा ने प्रथम चरण में डीएम के निर्देश पर इस तरह की कार्रवाई की है। अभी माना जा रहा है कि जल्द ही कुछ अन्य लिपिकों के विरुद्ध भी मिल रहीं शिकायतों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
*बीएसए का कहना है-* कि विभाग में सुधार के लिए कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जल्द ही अच्छे परिणाम दिखेंगे। लंबित मामलों के निस्तारण के लिए भी सभी लिपिकों को निर्देश दिए गए हैं।

खबर साभार
ENI NEWS Live..............

No comments:

Post a Comment