HAPPY NEW YEAR 2023

Translate

Saturday, 15 October 2016

सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें जल्द लागू हों

-

सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें जल्द लागू हों

वाराणसी।

बिजली विभाग के पेंशनरों ने सातवें वेतन आयोग में उनके लिए की गयी संस्तुतियों को जल्द लागू करने की मांग की है। विद्युत पेंशनर्स परिषद का कहना है कि रिटायर कर्मचारियों की पेंशन विसंगति दूर होनी चाहिए। परिषद 15 अक्तूबर को होने वाले द्विवार्षिक महाधिवेशन के दौरान अधिकारियों के समक्ष समस्याएं रखेगा।
पराड़कर स्मृति भवन में शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में परिषद के क्षेत्रीय अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार ने सभी विद्युत पेंशनरों की पेंशन का भुगतान कोषागार के जरिये कराने की मांग स्वीकार कर ली है। इससे 62 हजार पेंशनरों को लाभ हुआ है। इसी तरह अन्य मांगों पर भी हम सहानुभूतिपूर्ण फैसला चाहते हैं।
उन्होंने बताया कि महाधिवेशन में उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक एपी मिश्र मुख्य अतिथि होंगे। निदेशक (कार्मिक एवं प्रबंधन) एसपी पांडेय और पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक अजय कुमार सिंह विशिष्ट अतिथि के तौर प? मौजूद रहेंगे। महाधिवेशन में वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर, बलिया, मऊ, आजमगढ़, गोरखपुर, जौनपुर, भदोही, सोनभद्र, इलाहाबाद के 1500 प्रतिनिधि भाग लेंगे। एके सिंह ने बताया कि हमने सभी बिजली पेंशनरों को चिकित्सा कार्ड उपलब्ध कराने और गंभीर बीमारियों का कैशलेस इलाज कराने की सुविधा भी मांगी है।

No comments:

Post a Comment