HAPPY NEW YEAR 2023

Translate

Saturday, 15 October 2016

मदरसा शिक्षकों, डेटा आपरेटरों पर मेहरबान होगी सरकार सोमवार को प्रस्तावित कैबिनेट में होंगे कई अहम फैसले एलटी ग्रेड की भर्ती लिखित परीक्षा से

मदरसा शिक्षकों, डेटा आपरेटरों पर मेहरबान होगी सरकार सोमवार को
प्रस्तावित कैबिनेट में होंगे कई अहम फैसले
एलटी ग्रेड की भर्ती लिखित परीक्षा से

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : सरकारी माध्यमिक विद्यालयों में एलटी ग्रेड शिक्षकों की भर्ती अब मंडल की बजाय राज्य स्तर पर होगी। एलटी ग्रेड शिक्षकों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा होगी। इसकी राज्य स्तरीय मेरिट के आधार पर ही शिक्षकों का चयन होगा। इसके लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में सोमवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में उप्र प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक सेवा नियमावली, 1983 में संशोधन के प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है।
कैबिनेट बैठक में केंद्र पुरोनिधानित मदरसा आधुनिकीकरण योजना के तहत कार्यरत आधुनिक विषयों के मदरसा शिक्षकों को राज्य के बजट से हर महीने अतिरिक्त मानदेय देने का प्रस्ताव भी मंजूर हो सकता है। इसमें जिन शिक्षकों का मानदेय 12 हजार रुपये मासिक है, उनके मानदेय में तीन हजार की बढ़ोतरी कर 15 हजार करने, जिन्हें छह हजार मासिक मिलता है, उनके मानदेय में दो हजार की बढ़ोतरी कर आठ हजार मासिक और जिन्हें तीन हजार मिलता है, उन्हें एक हजार बढ़ाकर चार हजार रुपये मासिक देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी जा सकती है।

No comments:

Post a Comment