Basic Ka Teacher.Com Welcomes you….बेसिक का टीचर. कॉम में आपका स्वागत है

Translate

Wednesday, 5 October 2016

बिना किताब पढ़े ही छमाही परीक्षा देंगे परिषदीय विद्यालयों के बच्चे

बिना पढ़े ही छमाही परीक्षा देंगे परिषदीय विद्यालयों के बच्चे, किताबों का पता नहीं परीक्षा की तिथि कर दी घोषित

परिषदीय विद्यालयों के बच्चे इस बार बिना पढ़े ही छमाही परीक्षा देंगे। बच्चों को किताबें नहीं मिली हैं लेकिन परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है। परीक्षाएं 15 से 25 अक्टूबर के बीच संपन्न कराए जाने के आदेश जारी हुए
हैं। बेसिक शिक्षा विभाग परिषदीय विद्यालयों को सीबीएसई बोर्ड की तर्ज संचालित करने की कोशिशों में लगा है लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही है। निशुल्क शिक्षा ग्रहण कराने के दावे फेल होते नजर आ रहे हैं। विद्यालय केवल मिड-डे-मील की योजना तक ही सिमटकर रह गए हैं। सीबीएसई बोर्ड की तर्ज पर स्कूलों का शैक्षिक सत्र अप्रैल माह से शुरू कर दिया गया है लेकिन अभी तक भी बच्चों को किताबें नहीं मिल पाई हैं। वहीं अब बच्चों की छमाही परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है। शासन ने 15 से 25 अक्टूबर के बीच परीक्षा कराने के निर्देश दिए हैं। इस स्थिति के चलते इस बार बच्चों को बिना पढ़े ही छमाही परीक्षा देनी होगी।

पिछले शिक्षा सत्र की किताबें स्कूलों में ही जमा करवा ली गईं थीं। उन्हीं किताबों से स्कूलों में पढ़ाई करवाई जा रही है। छमाही परीक्षा भी बच्चे इन्हीं किताबों से पढ़कर ही देंगे। नई किताबें आने पर बच्चों को मुहैया करा दी जाएंगी।
-डॉ.सत्यनारायण, बेसिक शिक्षाधिकारी।

No comments:

Post a Comment